Varanasi: सीएम योगी ने सावन में तीसरी बार लिया बाबा विश्वनाथ का आशीर्वाद, काल भैरव मंदिर में टेका माथा

varanasi: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) गुरुवार वाराणसी पहुंचे और यहां श्री काशी विश्वनाथ मंदिर (kashi vishwanath temple) में पूजा अर्चना की। इसके बाद उन्होंने काशी के कोतवाल काल भैरव मंदिर में माथा टेका। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार एक दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे।

वाराणसी पहुंचने के बाद योगी आदित्यनाथ काशी के कोतवाल काल भैरव मंदिर (Kaal Bhairav Temple) पहुंचे। यहां उन्होंने बाबा की पूजा अर्चना की। काल भैरव मंदिर से योगी सीधे बाबा विश्वनाथ के दर पर पहुंचे। यहां उन्होंने बाबा की परंपरा और विधि-विधान के साथ विधिवत पूजा-अर्चना की।

गौरतलब है कि सीएम गुरुवार को जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए वाराणसी पहुंचे थे। शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इंटरनेशनल रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में यूथ 20 समिट के उद्घाटन में शामिल होंगे।

ये भी पढ़ेंः वाराणसी क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण का काम शुरू, जानें कब तक होगा पूरा

सावन का महीना चल रहा है और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सावन मास में तीसरी बार बाबा विश्वनाथ के दर्शन किए। इससे पहले उन्होंने सावन के पहले दिन और तीसरे सोमवार को बाबा विश्वनाथ के दर्शन किए थे।

काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि बाबा विश्वनाथ मंदिर में आने वाले भक्तों को किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने अधिकारियों को आगंतुकों के लिए बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

yogi adityanath, baba vishwanath temple, vishwanath mandir, up cm kashi, varanasi news, cm yogi news, yogi adityanath rech kashi vishwanath, Baba Kaal Bhairav Temple, Kaal Bhairav mandir, Kaal Bhairav Temple, सीएम योगी, काशी,

Leave a Comment