Ghazipur News: ‘ऑपरेशन वाइन स्मगलर’ का बड़ा खुलासा: 150 पेटी अवैध शराब बरामद, 4 तस्कर गिरफ्तार

Ghazipur News: जिले में अवैध शराब तस्करी पर शिकंजा कसने के लिए एसपी ईरज राजा द्वारा चलाए जा रहे ‘ऑपरेशन वाइन स्मगलर’ के तहत पुलिस ने गुरुवार की देर रात एक बड़ी सफलता हासिल की। क्राइम ब्रांच की टीम ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर चार लग्जरी वाहनों में लदी 150 से अधिक पेटियों में अवैध शराब बरामद की। इस कार्रवाई में पुलिस ने चार तस्करों को भी गिरफ्तार किया, जो सभी बिहार राज्य के निवासी बताए जा रहे हैं।

बिहार में भेजी जा रही थी शराब
सूत्रों के मुताबिक, तस्कर इस शराब को गाजीपुर के रास्ते बिहार ले जाने का प्रयास कर रहे थे। हालांकि, समय रहते पुलिस ने तस्करों की योजना को नाकाम कर दिया। यह पूरी कार्रवाई एसपी ईरज राजा के कड़े निर्देशों के तहत की गई, जिसमें साफ तौर पर कहा गया था कि किसी भी हालत में अवैध शराब तस्कर जिले की सीमा पार कर बिहार न पहुंचने पाए।

दो RPF जवानों की मौत के बाद ताबड़तोड़ एक्शन में पुलिस
गहमर थाना क्षेत्र में कुछ समय पहले आरपीएफ के दो जवानों की हत्या के बाद से ही जिले की पुलिस पूरी तरह अलर्ट मोड पर है। इस मामले में पहले भी गाजीपुर पुलिस और नोएडा एसटीएफ ने एक लखटकिया इनामी तस्कर को मुठभेड़ में मार गिराया था और कई अन्य तस्करों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजा था।

क्राइम ब्रांच की लगातार सफलताएं
गुरुवार को हुई इस बड़ी कार्रवाई से पहले भी जिले की पुलिस और क्राइम ब्रांच ने भांवरकोल और करीमुद्दीनपुर क्षेत्रों से भारी मात्रा में अवैध शराब की खेप पकड़ी थी। ताजा कार्रवाई में पकड़े गए चार तस्करों से पूछताछ में उनके गैंग के संचालक का नाम भी उजागर हुआ है। हालांकि, इस ऑपरेशन की पूरी जानकारी अभी सामने नहीं आई है, लेकिन पुलिस का दावा है कि जल्द ही पूरे गिरोह का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

तस्करी पर सख्त पहरा
एसपी ईरज राजा का स्पष्ट निर्देश है कि जिले से कोई भी शराब तस्कर बिहार की सीमा पार न कर पाए। इस दिशा में पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम निरंतर हाई अलर्ट पर है और आने वाले दिनों में और सख्त कार्रवाई की उम्मीद है।

सुरक्षा और सतर्कता में तेजी
लगातार मिल रही सफलताओं से साफ है कि गाजीपुर पुलिस अवैध शराब तस्करी पर सख्ती से कार्रवाई कर रही है। पुलिस का यह अभियान न केवल जिले में बल्कि बिहार की सीमा पर भी सुरक्षा सुनिश्चित कर रहा है, जिससे अवैध कारोबार पर पूरी तरह लगाम लगाने की कोशिश जारी है।

Leave a Comment