Ayodhya Deepotsav 2024 Date: भव्य और दिव्य होगा अयोध्या दीपोत्सव, 500 ड्रोन से होगा एरियल शो

Ayodhya Deepotsav 2024 Date: योगी सरकार ने अयोध्या दीपोत्सव को और भव्य बनाने के लिए एक अनूठी पहल की है। इस बार दीपोत्सव में 500 ड्रोन के माध्यम से एक अद्भुत एरियल शो का आयोजन किया जाएगा।

अयोध्या के आकाश में 500 ड्रोन एक साथ रंग-बिरंगे प्रकाशों से जगमगाएंगे और भगवान राम, लक्ष्मण, हनुमानजी, रावण वध, पुष्पक विमान, दीपोत्सव, राम दरबार, वाल्मीकि, तुलसीदास और राम मंदिर जैसी अद्भुत दृश्यों को जीवंत करेंगे। यह शो 15 मिनट तक चलेगा और इसमें लेजर लाइट्स, वॉयस ओवर और म्यूजिकल नैरेशन भी शामिल होगा।

‘मेड इन इंडिया’ ड्रोन से होगा शो

इस भव्य आयोजन के लिए पूरी तरह से ‘मेड इन इंडिया’ ड्रोन का उपयोग किया जाएगा। यह न केवल भारत की तकनीकी प्रगति को प्रदर्शित करेगा बल्कि स्वदेशी उत्पादों को बढ़ावा भी देगा।

ayodhya deepotsav, आयोध्या दीपोत्सव 2024, ayodhya deepotsav 2024, ayodhya deepotsav 2024 date, Naya Ghat Ayodhya Deepotsav, ayodhya deepotsav drone show, ayodhya deepotsav drone video, when is the drone show in ayodhya, ayodhya deepotsav kab hai, ayodhya ram mandir, ayodhya deepotsav registration, ayodhya deepotsav entry pass, ayodhya deepotsav online, up news, ayodhya diwali 2024,

अंतर्राष्ट्रीय स्तर का आयोजन

सीएम योगी के विजन के अनुसार, इस बार का दीपोत्सव अंतर्राष्ट्रीय स्तर का होगा। ड्रोन शो की तैयारी भी इसी तरह की जा रही है। 30 अक्टूबर को होने वाले मुख्य कार्यक्रम से पहले 29 अक्टूबर को ड्रोन शो की रिहर्सल भी की जाएगी।

राम की पैड़ी पर होगा आयोजन

यह भव्य ड्रोन शो राम की पैड़ी पर आयोजित किया जाएगा। राम की पैड़ी पर पहले से ही लेजर लाइट और साउंड शो होता है, जो दीपोत्सव के दौरान और भी आकर्षक हो जाएगा।

अयोध्या की शान बढ़ाएगा यह आयोजन

यह ड्रोन शो न केवल दीपोत्सव को यादगार बनाएगा बल्कि अयोध्या की शान में भी चार चांद लगाएगा। यह आयोजन पर्यटकों को आकर्षित करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

क्यों है खास यह आयोजन

  • अद्वितीय दृश्य: ड्रोन के माध्यम से बनाए गए अद्भुत दृश्य लोगों को मंत्रमुग्ध कर देंगे।
  • स्वदेशी तकनीक: ‘मेड इन इंडिया’ ड्रोन का उपयोग करके भारत की तकनीकी प्रगति को प्रदर्शित किया जाएगा।
  • अंतर्राष्ट्रीय स्तर: इस आयोजन को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित करने की तैयारी है।
  • पर्यटन को बढ़ावा: यह आयोजन पर्यटकों को आकर्षित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

Leave a Comment