Varanasi News: श्रीकाशी विश्वनाथ की मंगला आरती की बुकिंग फुल, एडवांस में 6240 टिकट बिके

Varanasi News: श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में मंगला आरती की ऑनलाइन बुकिंग दीपावली तक पूरी तरह फुल हो चुकी है। इस समय मंगला आरती के लिए 26 दिनों की वेटिंग चल रही है, वहीं सप्तऋषि आरती में 29 दिन और शृंगार आरती में 25 दिन की वेटिंग है। इसके अलावा, मध्याह्न भोग आरती के लिए 16 दिन की वेटिंग चल रही है।

मंदिर ट्रस्ट की वेबसाइट के अनुसार, मंगला आरती के कुल 6240 टिकट पहले ही एडवांस में बुक हो चुके हैं। दीपावली के चार दिन बाद तक मंगला आरती और छह दिन बाद तक सप्तऋषि आरती की बुकिंग नहीं की जा सकेगी। हालांकि, 6 और 7 नवंबर के लिए कुछ टिकट अभी उपलब्ध हैं, परंतु बुकिंग का स्लॉट अभी खुला नहीं है।

बाबा विश्वनाथ धाम में हर दिन सुबह 3 से 4 बजे के बीच मंगला आरती होती है, और इसका एक टिकट 500 रुपये का होता है। दूर-दराज से आने वाले श्रद्धालु पहले से ही ऑनलाइन बुकिंग कर लेते हैं। लेकिन, जिन श्रद्धालुओं ने अचानक काशी भ्रमण का निर्णय लिया है, उनके लिए लंबी वेटिंग की वजह से मंगला आरती में शामिल होने का सपना अधूरा रह सकता है।

ये भी पढ़ेंः Ganga mahotsav 2024: देव दीपावली के दिन अस्सी घाट पर होगा गंगा महोत्सव, कैलाश खेर के सूरों की सजेगी महफिल

मध्याह्न भोग आरती के 800 टिकट पहले ही बिक चुके हैं और 25 अक्तूबर के लिए अब सिर्फ एक ही टिकट बचा है। ये आरती सुबह 11:15 से दोपहर 12:20 बजे तक होती है। वहीं सप्तऋषि आरती के लिए 7 नवंबर का स्लॉट उपलब्ध है, लेकिन यहां भी सिर्फ 15 टिकट ही बचे हैं।

शृंगार आरती की बात करें तो इसके लिए 25 दिन की एडवांस बुकिंग हो चुकी है और 24 अक्तूबर को कुछ टिकट उपलब्ध होंगे।

Leave a Comment